एक बांग्लादेशी सिरफिरे से दहशत में जीने को मजबूर भोपाल का नेशनल बॉडी बिल्ड़र !

एक बांग्लादेशी सिरफिरे से दहशत में जीने को मजबूर भोपाल का नेशनल बॉडी बिल्ड़र !
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

आदेश प्रताप सिंह भदौरिया 

नुरुल इस्लाम की वाट्सअप चैट

बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में मप्र समेत देशभर में अपना लोहा मनवा चुका भोपाल का एक बॉडी बिल्ड़र लंबे अर्से से एक बांग्लादेशी सिरफिरे(गै) की दहशत से खौफजदा है। आलम यह है कि सिरफिरे से परेशान होकर अबतक यह बॉडी बिल्ड़र उसे अबतक 4 लाख रूपए तक दे चुका है। लेकिन सिरफिरे की मांग आए बढ़ती जा रही है, अब वो पीड़ित से 10 लाख रूपए की मांग कर रहा है। या फिर पैसे न देने पर परिवार को छोड़ उसके साथ रहने का दबाव बना रहा है।

जीहां, हम बात कर रहे हैं बॉडी बिल्डिंग के नेशनल प्लेयर और मिस्टर एमपी रह चुके कोहेफिजा निवासी मलिक इसरार की। जिन्हें करीब पांच  सालों से  एक बांग्लादेशी सिरफिरा युवक सोशल मीडिया के जरिए दहशत में डाले हुए हैं। इस  बांग्लादेशी युवक नुरूल इस्लाम उर्फ हसन ने मलिक की जिंदगी में 2015 से दखल देना शुरु किया था। 2015 में  इसरार को एक अनजान नंबर से कॉल आया। सामने से आवाज तो आई, लेकिन इसरार उसकी भाषा नहीं समझ पाए। कुछ दिन बाद सोशल मीडिया चैट पर मोबाइल नंबर पर भी मैसेज आने लगे। तब उनको पता चला कि मैसेज करने वाले नुरूल इस्लाम उर्फ हसन है, जोकि मस्कट में एक केमिकल फैक्ट्री में काम करता है। जोकि मूलत: बांग्लादेश का रहने वाला है, वो उनको पसंद करने लगा है। बांग्लादेशी नुरूल आए-दिन कॉल कर मलिक इसरार को परेशान करने लगा। मलिक इसरार ने कॉल रिसिव करना बंद कर दिया। लगातार आ रहे काल्स के चलते मलिक इसरार ने अपना नंबर बदल लिया। बावजूद नया नंबर पता कर नुरुल उसपर भी काल करने लगा। काल न उठाने पर वह मैसेज कर  धमकी देता है कि यदि मुझसे बात नहीं करोगे तो बदनाम कर दूंगा। समझाइश देने पर वह सोशल मीडिया के जरिए वो मलिक की प्रोफाइल पर नजर रखने लगा। रात-दिन मलिक को अश्लील मैसेज भेजने लगा। उनके परिजनों के फोटो एडिट करके उसे वायरल करने लगा।

पत्नी और मां स्वर्गीय मां के फोटो मार्फिंग कर वायरल करने लगा

बात न मानने पर बांग्लादेशी गै नुरूल इस्लाम खुद मलिक इसरार की फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर मार्फिंग के जरिए उनकी अश्लील फोटो बनाकर वायरल करने लगा। इसके बाद परेशान करने के लिए मलिक इसरार की पत्नी और स्वर्गीय मां के फोटो को मार्फिंग कर अश्लील बनाकर सोशल मीडिया पर मलिक के दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजने लगा।

पुलिस ने झांडा पल्ला, फिर बहाने से बुलाया भारत 

मलिक ने भोपाल पुलिस और सायबर पुलिस से इसकी शिकायत की।  लेकिन पुलिस ने इसे देश के बाहर का मामला बताकर पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में मलिक इसरार ने उसे सबक सिखाने के लिए बुलाने के लिए उसका एयर टिकट और वीजा भी करवाया। अक्टूबर 2018 में  उसे बहाने से झांसे में लिया और अपने खर्च पर उसे बांग्लादेश से ओमान और फिर वहां से भारत लाकर भोपाल बुलाया।

एक साल भोपाल जेल में भी बंद कराया 

अक्टूबर 2018 में जब वह भोपाल पहुंचा तो यहां वह इसरार के घर आया। इसरार की पत्नी से उसकी तकरार भी हुई। मामले की शिकायत पुलिस में पहुंचने पर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। एक साल तक जेल में रहने के बाद अक्टूबर 2019 में जब वह छूटा तो बांग्लादेश लौट गया।

बांग्लादेश पहुंचने के बाद फिर हरकतें शुरू 

भोपाल की जेल से छूटने के बाद पुलिस ने उसे बांग्लादेश डिपोर्ट करवा दिया। जहां पहुंचने के बाद नुरूल ने फिर उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। तंग आकर मलिक इसरार ने अपने एक पुलिस अधिकारी की मदद से बांग्लादेश के एक पुलिस अफसर से संपर्क किया। जिनके माध्यम से वह जनवरी  2020 में  बांग्लादेश पहुंचे।

आरोपी के मां-बाप ने मांगी माफी, लेकिन फिर करतूतें जारी रहीं 

मलिक जनवरी में युवक से परेशान होकर अपने परिचित को साथ लेकर बांग्लादेश तक पहुंच गए। भोपाल के एक पुलिस अफसर की मदद से ढाका में उनके एक परिचित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें पूरा मामला समझाया। यहां से पुलिस के साथ युवक नुरूल इस्लाम के घर मुरादनगर स्थित एक गांव में पहुंचे। जहां से पुलिस ने युवक को अपनी हिरासत में लिया। इस पर युवक ने अपनी गलती सुधारने का भरोसा दिलाया और उसके मां-बाप ने भी इसके लिए एक मौका मांगा। पुलिस की समझाइश के बाद मलिक लौटकर भोपाल आ गए, लेकिन युवक अपनी करतूतों से बाज नहीं आया। उसने अब फिर मैसेज करना शुरू कर दिया है।
मानसिक रूप से परेशान हो चुके हैं मलिक 
मलिक ने बताया कि कोहेफिजा पुलिस और सायबर सेल में  शिकायत कर चुका हूं। लेकिन पुलिस यह कहकर हाथ खड़े कर देती है कि यह देश के बाहर का मामला है, वह इसमें उसकी कोई मदद नहीं कर सकती है। नुरूल इस्लाम की करतूतों से मैं मानसिक रुप से कितना परेशान हूं, यह बयां नहीं कर सकता। मेरी जगह यदि कोई लड़की होती तो इन हालात में अब तक वो आत्महत्या कर चुकी होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *