भोपाल पुलिस ने सख्ती से कराया Lockdown का पालन, 185 लोगाें पर कार्रवाई

भोपाल पुलिस ने सख्ती से कराया  Lockdown का पालन, 185 लोगाें पर कार्रवाई
Share on social media
– राजधानी में 200 स्थानों-क्षेत्रों में करीब 3000 अधिकारी/कर्मचारी रहे तैनात
बगैर फेस मास्क घूमने वालों एवं बेवजह बाहर निकलने वाले कुल 185 लोगों पर कार्रवाई 
– मास्क न पहनने वालों व बेवजह घूमते मिले लोगों पर धारा 188 ipc की कार्यवाही 
mp03.in संवाददाता भोपाल 
 कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम एवं आमजन के स्वास्थ्यहित के मद्देनजर राजधानी में रविवार को घोषित लॉक डाउन (Lockdown) भोपाल पुलिस ने  सख्ती से पालन कराया।
Lockdown का सख्ती से पालन करवाने राजधानी में करीब 200 से अधिक स्थानों पर लगभग 3 हजार जवानों को तैनात किया गया। इन सभी स्थानों पर अधिकारियों द्वारा सघनता से चेकिंग की गई।  साथ ही करीब 12 सौ सीसीटीवी सर्विलांस कैमरों से भी लोगों की आवाजाही एवं गतिविधियों पर नजर रखी गई। रविवार को देर शाम तक Lockdown के दौरान भोपाल जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में बेवजह पैदल व वाहनों से बाहर घूमने वाले एवं फेस मास्क नही लगाने वाले लोगों के विरुद्ध विभिन्न थानों में धारा 188 ipc के 185 प्रकरण दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की गई ।
थाना मोबाइल द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर पेट्रोलिंग कर क्षेत्रों में अलाउंसमेंट कर आमजन को Lockdown व covid-19 की गाइड लाइन का पालन करने की अपील करते हुए जागरूक किया। मालूम होकि गत 19 व 20 मार्च को पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बगैर फेस मास्क लगाए बाहर घूमने वाले 1260 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 1,31,900/- का स्पॉट फाइन वसूला गया। उक्त कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।
भोपाल पुलिस की अपील 
भोपाल पुलिस शहरवासियों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहने। सोशल डिस्टेंनसिंग बनाये रखें। धारा 144 का पालन करें एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *