अमेजन के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ भिंड पुलिस ने दर्ज की एनडीपीएस की एफआईआर

अमेजन के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ भिंड पुलिस ने दर्ज की एनडीपीएस की एफआईआर
Share on social media

mp03.in संवाददाता भिंड                                                                                     

देश के अलग-अलग शहरों में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के माध्यम होने वाली गांजे की होम डिलीवरी के मामले में शनिवार को भिंड पुलिस ने कंपनी के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली।इसके पूर्व पुलिस अभी तक तीन लोगों को आरोपी बना चुकी है।
जानकारी के अनुसार भिंड पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा था, जिनसे बीस किलो गांजा बरामद किया था। पकड़े गए आरोपी विशाखपट्टनम से गांजे को ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के माध्यम से होम डिलीवरी कराते थे। उन्होंने भिंड के अलावा, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, बीना, आगरा, झांसी, धौलपुर समेत कई शहरों में अपना जाल फैला रखा था। वे चार साल से लगातार ई-कॉमर्स कंपनी से गांजे की डिलीवरी कराकर हर महीने लाखों रुपए का व्यापार कर रहे थे। ऑनलाइन डिलीवरी के माध्यम से बेचे जाने वाले हर पार्सल की कीमत का 66 फीसदी ई-कॉमर्स कंपनी को मिलता था।
इस मामले का पर्दाफाश होने के बाद भिंड पुलिस ने कंपनी के वकील एवं गोदाम प्रबंधक के पूछताछ की, जिसके बाद उनके हाथ पैर फूल गए थे। अमेजन कंपनी के आलाअफसरों से संपर्क कर पूछताछ की, लेकिन वह ना ही संतोष जनक उत्तर दे रहे थे और न ही सहयोग कर रहे थे। शनिवार को भिंड पुलिस ने अमेजन कंपनी के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

कोट़स 

इस पूरे मामले में  अमेजन की ओर से जांच में सपोर्ट नहीं किया गया। शासन के निर्देश पर आगे कके बाद कार्रवाई कर कंपनी के कार्यकारी निदेशकों को आरोपी बनाया गया है।

मनोज सिंह, एसपी भिंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *