बालकनी से संदिग्ध हालत में गिरी बीकॉम छात्रा की मौत

बालकनी से संदिग्ध हालत में गिरी बीकॉम छात्रा की मौत
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल

ऐशबाग इलाके में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात बीकॉम की छात्रा अपने फ्लेट की बालकनी से संदिग्ध हालत में गिर पड़ी। करीब डेढ़ घंटे तक नीचे सड़क पर तड़पती रहीं, सुबह तड़के पड़ोसियों की नजर पड़ने पर उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां रविवार शाम को इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया।  मामले में पुलिस ने मर्ग कामय कर जांच शुरु कर दी है।
पुलिस के अनुसार पुष्पा नगर निवासी पूजा मालवीय पिता मोहन मालवीय (20)  बी.कॉम प्रथम वर्ष की प्रायवेट पढ़ाई कर रही थी। उसके पिता लॉड्री का संचालन करते हैं। जबकि परिवार में उसकी मां पिता के अलावा एक अन्य बहन है। एएसआई का कहना है कि अब तक की जांच में सामने आया कि शनिवार-रविवार की रात करीब ढाई बजे मृतका लेट की बाल्किनी में खड़ी फोन पर बात कर रही थी। बात करते समय वह घर के पिछले हिस्से में बने एक छज्जे की तरफ चली गई। जहां से संदिग्ध हातालों में नीचे सडक़ पर जा गिरी। करीब चार बजे घर के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने उसे सडक़ पर पड़ा देखा, तब तक लड़की जिंदा थी। तत्काल डायल 100 पर कॉल कर मामले की जानकारी दी गई। इसी के साथ मृतका के परिजनों को भी घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर अपने वाहन से लडक़ी को पहले आरआर अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे हमीदिया में रिफर कर दिया गया। हमीदिया में रविवार  शाम को इलाज के दौरान युवती की जान चली गई। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है। केस की आगे की जांच एसआई दौलत सिंह को सौंपी गई है।

तीन फिट की बाउंड्री थी घटना स्थल के निरिक्षण में पाया कि छज्जे के कोनों पर तीन फिट की बाउंड्री थी। पुलिस का अनुमान है कि युवती किसी से फोन पर बात कर रही थी। इसी दौरान उसने बेखयाली में बाउंड्री पर टिकने का प्रयास किया होगा, जिससे वह सीधा बीस फीट की ऊंचाई से जमीन पर जा गिरी। घटना स्थल से पुलिस को लडक़ी का मोबाइल फोन मिला है। प्रारंभिक जांच में यह साफ नहीं हो सका है कि लडक़ी ने स्वयं कूदकर खुदकुशी की है अथवा उसे किसी अन्य व्यक्ति द्वारा धकेला गया है। पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *