फांसी के फंदे पर लटकी मिली बीसीएसी छात्रा की लाश

फांसी के फंदे पर लटकी मिली बीसीएसी छात्रा की लाश
Share on social media

– छात्रा के करीबी दोस्त के मौके पर होने से मामला संदिग्ध
– अलग-अलग कारणों से अधा दर्जन लोगों की मौत
Mp03.in संंवाददाता भोपाल।

गोविंदपुरा थाना क्षेत्र के गौतम नगर में रहकर बीएससी सेकंड इयर की पढ़ाई करने वाली युवती की संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे पर लटकी लाश मिली है। युवती का पूर्व किरायेदार जिससे उसकी करीबी दोस्ती थी, उसके घटना स्थल पर मौजूद होने से मामला संदिग्ध लग रहा है। हालांकि सुसाइड नोट में छात्रा ने अपनी मर्जी से आत्महत्या करना लिखा है, लेकिन उसमें हस्ताक्षर नहीं है। वहीं अलग-अलग थाना क्षेत्र में बीते 24 घंटे में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार 20 वर्षीय शिखा राय पुत्री महेश राय मूलत: होशंगाबाद जिले के बनखेड़ी की रहने वाली है। वह भोपाल में महिला हॉस्टल में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। कल सुबह शिखा की रूममेट लाइब्रेरी में पढ़ाई करने चली गई थी। दोपहर 12 बजे वह लौटकर आई तो शिखा के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। रूममेट युवती के आवाज लगाने पर हॉस्टल संचालक और एक अन्य युवक मौके पर पहुंचे। उक्त युवक ने कमरे का कांच तोड़कर दरवाजे का कुंदा खोला और युवती को फंदे से नीचे उतारा। पुलिस पहुंची तो लाश नीचे उतार चुके थे। तलाशी लेने पर एक कागज का टुकड़ा मिला, जिसमें लिखा है कि मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं। हालांकि उक्त कागज में किसी के हस्ताक्षर नहीं हैं। विवेचना अधिकारी रामसजीवन वर्मा ने बताया कि मृतका का बड़ा भाई एमबीबीएस की पढ़ाई जबलपुर से कर रहा है, जबकि छोटी बहन इंदौर में पढ़ती है।
पूर्व किरायेदार है संदिग्ध युवक
मृतकों के परिजनों को जब घटना स्थल का फुटेज दिखाया तो युवती को फंदे से उतारने वाला युवक उनका पूर्व किरायेदार निकला। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह उनके होशंगाबाद स्थित मकान में किराये से रहता था। युवती और उक्त युवक में गहरी दोस्ती हो गई थी। इसके बाद युवक से कमरा खाली करा लिया और युवती को भोपाल पढऩे भेज दिया था। उक्त युवक की कुछ दिन पहले किसी अन्य युवती से शादी भी तय हो चुकी है। विवेचना अधिकारी ने बताया कि युवक वहां कैसे पहुंचा, इसकी पड़ताल की गई तो सामने आया कि वह अपनी शादी की खरीदारी करने भोपाल आया था। पुलिस अब युवक और युवती के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल के साथ मैसेज और सोशल मीडिया एकाउंट की जांचकारी जुटाना शुरू कर दिया है। आशंका है कि कहीं युवक के बात करने या दबाव बनाने के कारण तो छात्रा ने आत्महत्या तो नहीं की। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में काफी संजीदगी के साथ जांच कर रही है।
सड़क हादसे में घायल महिला की मौत
इधर हबीबगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह के सामने स्थित विश्वकर्मा नगर में रहने वाली 34 वर्षीय मधु पंडित पति भुवनेश्वर कल सुबह सड़क के दूसरी तरफ बने शुलभ शौचालय जा रही थी। सड़क पार करते समय बाइक (एमपी-04-एनवाय-0274) ने टक्कर मार दी थी। हादसे में महिला के सिर में गंभीर चोट लगी थी, इलाज के दौरान देर रात महिला की मौत हो गई है। इधर गुनगा थाने के ग्राम बर्री गजराज निवासी 28 वर्षीय महिला प्रीति अहिरवार पति हरिनारायण की कल दोपहर कुएं में लाश मिली है। आशंका जताई जा रही है कि वह पानी भरने कुएं पर गई थी, जहां उसकी कुएं में गिरने से मौत हो गई है। इधर नजीराबाद थाना क्षेत्र में रहने वाले रघुवीर पुत्र कमल सिंह की आकाशीय बिजली करने से मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *