पीपीई कीट पहनकर एटीएम काटकर चोरी की कोशिश

पीपीई कीट पहनकर एटीएम काटकर चोरी की कोशिश
Share on social media
mp03.in  संवाददाता भोपाल 
 पं. खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय के समीप एसबीआई के एटीएम को अज्ञात बदमाशों ने गैस कटर से काटकर चोरी की कोशिश की। रौचक पहलू यह है कि आरोपी  पीपीई किट पहनकर वारदात को अंजाम देने आए थे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।
चूनाभट्टी थाना पुलिस के अनुसार  3-4 सितंबर की दरमियानी रात ढाई बजे अस्पताल के गेट पर लगे एसबीआई के एटीएम में एक बदमाश सफेद पीपीई किट पहनकर घुसा और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर ब्लैक स्प्रे कर दिया। इसके बाद कैमरे में दिखना बंद हो गया। बदमाशों ने एटीएम से कैश चोरी करने के लिए उसकी प्ले्टस  गैस कटर से काट दीं, लेकिन कैश तक नहीं पहुंच सके। इसीदौरान  एटीएम मशीन को संचालित करने वाली कंपनी के  हैदराबाद स्थित सर्वर  व कंट्रोल रूम हैदराबाद सायरन बजा। कंपनी के अधिकारियों ने तुरंत भोपाल कंट्रोल रूम और भोपाल में पदस्थ कंपनी के अधिकारी योगेश पांडेय को सूचना दी। कंट्रोल रूम में तुरंत चूनाभट्टी थाने और डॉयल-100 को घटना की जानकारी दी। जब तक डॉयल-100 और थाना पुलिस मौके पर पहुंची, बदमाश वहां से भाग चुके थे।
हुलिया नहीं दिखा 
एटीएम मशीन में पीपीई किट पहने युवक घुसा और स्प्रे छिडऩे तक का फुटेज है। इसके बाद कैमरे की स्क्रीन बंद होने से फुटेज नहीं मिला। आशंका है कि बदमाश दो से तीन की संख्या में रहें होंगे। किट से चेहरा पूरा ढंका होने के कारण बदमाश की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। हुलिए के आधार पर पुलिस बदमाश की तलाश कर रही है। खुशीलाल कॉलेज आने-जाने वाले सभी मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग सिटी सर्विलांस से निकलवाई जा रही है।
तलाकशुदा महिला से मेलनर्स ने की ज्यादती 
पुलिस के मुताबिक मूल रूप से महाराष्ट्र निवासी 32 वर्षीय महिला का तलाक हो चुका है। वह साकेत नगर में अकेले रहती है, और प्रायवेट कंपनी में जॉब करती है। अप्रैल महीने वह अपना इलाज कराने के लिए एम्स अस्पताल में भी गई थी। इसी दौरान उसकी पहचान अस्पताल के मेल नर्स बनवारीलाल मेघवाल से हुई थी। इस दौरान दोनों अपने मोबाइल नंबर एक दूसरे को दिए थे। फोन पर हुई बातचीत के बाद मामला प्रेम प्रसंग तक पहुंच गया था। इसके बाद आरोपी युवक ने पीड़िता से शादी करने का झांसा देकर उसके साथ ज्यादती की। उसके बाद से वह लगातार महिला का शोषण कर रहा था। बाद में आरोपी युवक शादी करने से मुकर गया। पुलिस ने इस मामले को लेकर पीड़िता ने थाना पुलिस को आवेदन दिया था। आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी मेल नर्स पर केस दर्ज किया। हालांकि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *