प्रेम विवाह से गुस्सा पिता ने बेटी की दुष्कर्म के बाद की गलाघोंटकर हत्या !

प्रेम विवाह से गुस्सा पिता ने बेटी की दुष्कर्म के बाद की गलाघोंटकर हत्या !
Share on social media
-मृत पोते का शव दफनाने के बहाने बेटी को जंगल ले गया था पिता
mp03.in संवाददाता भोपाल
रविवार सुबह कठौतिया के जंगल में नाले के समीप मिली एक महिला और उसके मासूम बच्चे लाश जैसे सनसनीखेज मामले का रातीबढ़ पुलिस ने महज 24 घंटों में पर्दाफाश कर लिया है। महिला की हत्या उसके सगे पिता और भाई ने की थी। आरोपी पिता और भाई, मृतका के प्रेम विवाह करने से नाराज थे। हत्या से से आरोपी पिता ने सगी बेटी से ज्यादती की और उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।  पुलिस ने  पिता को बलात्कार और हत्या समेत सबूत मिटाने का आरोपी बनाया है, जबकि मृतका के भाई पर हत्या और सबूत मिटाने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।
थाना प्रभारी सुदेश तिवारी के अनुसार बिलकिसगंज निवासी 25 वर्षीय महीला का मायका रातीबढ़ में है। उसने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था, इस बात को लेकर पिता और भाई नाराज थे।  महिला का एक छह महीने का बेटा था,  दीवाली के दूसरे दिन निमोनिया से उसकी मौत हो गई थी।  घटना की जानकारी महिला ने अपनी बहन को दी। बहन ने उससे कहा कि मायके आ जाओं, वहां मृतक बेटे का अंतिम संस्कार कर देंगे। महिला बेटे को कपड़े में लपेटकर दीवाली के दूसरे दिन महिला रातीबढ़ स्थित मायके पहुंची। यहां उसके पिता और भाई ने अंतिम संस्कार की बात कही। पिता उसे  लेकर कठौतिया के जंगल पहुंचे। पिता ने बेटे को बाहर सड़क पर जाकर इंतजार करने को कहा। बेटे के जाने के बाद पिता ने जंगल में नाले के पास ही बेटी के साथ दुष्कर्म किया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद बेटी और पौते की लाश को वहीं छोड़कर आरोपी पिता चला गया। बाहर सड़क पर इंतजार कर रहे बेटे को बहन की हत्या की बात बता दी। जिसके बाद दोनों पिता-पुत्र घर चले गए।
दुष्कर्म के बाद गला दबाकर कर दी थी हत्या
55 साल के हत्यारे बाप ने हत्या से पहले बेटी से कहा था कि जिस दिन तूने प्रेम विवाह किया था उस दिन से ही तेरा-मेरा रिश्ता खत्म हो गया था। इसके बाद उसने बेटी से नाले में दुष्कर्म किया। जिसके बाद उसकी हत्या कर दी।
अंडर वियर से हुआ ज्यादती का  खुलासा 
पुलिस को घटनास्थल से मृतका की अंडरवियर पड़ी मिली थी। पुलिस को संदेह था कि उसकी हत्या से पूर्व उससे शारीरिक संबंध बने हैं। पुलिस मृतका के बारे में जानकारी जुटा रही थी।
किराएदार को धमकी मामले में थी पुलिस को पति की तलाश
इस दौरान थाने में दर्ज रिकॉर्ड पर पुलिस की नजर पड़ी। दरअसल,  प्रेम विवाह कर चुकी महिला अपने रातीबढ़ स्थित मायके आई है।  मायके में बातचीत न होने पर पति ने पत्नी से बात करने के लिए मायके में किराएदार को कॉल कर पत्नी की जानकारी मांगी थी। किरायेदार ने जानकारी देने से इंकार किया तो पति ने उसे धमकाया था। वह लगातार कॉल कर उसे धमका रहा था। उक्त मामले की शिकायत किरायेदार ने रातीबड़ पुलिस से की थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर किराएदार से संपर्क कर उक्त मामले में आरोपी का नंबर मांगा, जिसपर संपर्क करने पर उसने बताया कि उसके बच्चे की मौत हो गई हे। पत्नी की लाश लेकर अंतिम संस्कार के लिए मायके गई है, कई दिनों से उसकी जानकारी नहीं मिल रही है। पति इस बात से अंजान था कि उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *