शादी के तीन महीने बाद जहर खाया, महीनेभर चले इलाज के बाद मौत

शादी के तीन महीने बाद जहर खाया, महीनेभर चले इलाज के बाद मौत
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

गांधी नगर बंजारा बस्ती में शादी के तीन महीने बाद ही नव विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हमीदिया अस्पताल में करीब एक महीने चले इलातज के बाद शुक्रवार रात महिला ने दम तोड़ दिया। मामला नव विवाहिता से जुड़ा होने के कारण जांच सीएसपी निशातपुरा द्वारा की गई। जांच पूरी होते ही पति, सास, ससुर और ननद पर दहेज प्रताडऩा और दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल किसी की गिर तारी नहीं हो सकी है।  वहीं कमला नगर दूसरी मजिल से गिरकर युवक की मौत हो गई। इस मामले में भी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।
पुलिस के अनुसार शिवानी की शादी 7 मई 2021 में बंजारा बस्ती निवासी  अजय अहिरवार के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के समय शिवानी के परिजन ने क्षमतानुसार दहेज भी दिया था, लेकिन परिवार दहेज में बाइक नहीं दे सका। दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण पति अजय अहिरवार शिवानी को प्रताडि़त करने लगा था। जबकि सास नर्मदाबाई, ससुर शिवचरण समेत ननद बबीता भी उसे दहेज में बाइक नहीं लाने के कारण ताने देती थी। ससुराल पक्ष के ताने सुनकर शिवानी ने गत 11 अगस्त को जहरीला पदार्थ खा लिया था। उसे इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल ले जाया गया, वहां करीब एक महीने चले इलाज के दौरान शिवानी की मौत हो गई।
इलाज के खर्चे को लेकर मायके-ससुराल वालों में विवाद 
शिवानी का हमीदिया में इलाज चल रहा था। उसके मायके पक्ष के लोग शिवानी के साथ थे। मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि इलाज के लिए हो रहे खर्च को लेकर भी ससुराल पक्ष ने उनसे विवाद किया था। विवाद बढऩे पर कोहेफि जा थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। पूरे मामले में सीएसपी अनिल त्रिपाठी का कहना है कि जांच में ससुराल पक्ष से प्रताडि़त होकर आत्महत्या की बात सामने आई है। जांच के बाद सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *