27 लाख रूपए की फर्जी लूट के खुलासे के बाद अब लहसुन बरामद करने पुलिस झालावाड़ जाएगी

27 लाख रूपए की फर्जी लूट के खुलासे के बाद अब लहसुन बरामद करने पुलिस झालावाड़ जाएगी
Share on social media
mp03.in संवाददाता भोपाल 
 27 लाख रुपए की ट्रक और लहसुन की फर्जी लूट का पर्दाफाश करने के बाद बिलखिरिया पुलिस ने आरोपी ड्राइवर और उसके क्लीनर भाई समेत पिता को पीआर पर ले लिया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को लेकर पुलिस राजस्थान के झालावाड़ और बारा मंडी जाएगी जहां आराेपियों ने 12 लाख रूपए का लहसुन 9 लाख में बेचा है।
मालूम होकि रायसेन रोड पर सोमवार देर रात बुलेरो सवार कथित बदमाशों द्वारा ड्रायवर-क्लीनर बंधक बनाकर ट्रक समेत 12 लाख रूपए लहसुन लूट का पुलिस ने छह घंटें में पर्दाफाश कर लिया था। दरअसल, लूट की कहानी झूठी निकली, खुद ट्रक ड्राइवर और उसके क्लीनर भाई ने पिता के कहने पर लूट की झूठी कहानी रची थी। आरोपियों ने झालावाड़ और बारामंडी में  12 लाख का लहसुन 9 लाख में बेचकर ट्रक को उमरावगंज के जंगलों में में छुपा दिया था। पुलिस ने पिता समेत दोनों आरोपी भाईयों को गिरफ्तार कर लिया था।
यह बताई थी कहानी 
एएसपी जोन-3 राजेश सिंह भदौरिया के अनुसार ड्रायवर शमशाद खान औ शहजाद क्लीनर हैं, और दोनों आपस में सगे भाई हैं। दोनों अयोध्या नगर थाने पहुंचकर बताया कि वह सोमवार रात  राजस्थान के झालावाड़ से लहसुन से भरा हुआ ट्रक लेकर उड़ीसा जा रहे थे। उन्होंने बताया कि रात करीब 12 बजे वह ग्राम झागरिया के पास पहुंचे, तभी बुलेरो सवार बदमाशों ने उनके ट्रक को टक्कर मारते हुए रोका। इसके बाद बदमाश गाड़ी से उतरे से दोनों भाईयों के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें सड़क से कुछ दूर पेड़ से बांधकर उन्हें फरार हो गए।
पुलिस ने फरियादियों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपियों और ट्रक की तलाश में टोल नाके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालें, लेकिन कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर नहीं आया। इधर, दोनों भाईयों के बयानों में विरोधाभास होने पर पुलिस को  कहानी संदिग्ध लगी।  ड्रायवर और क्लीनरों से अलग-अलग पूछताछ करने के साथ उनके बयान भी दर्ज किए गए थे। दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने लूट की कहानी झूठी बताई, जोकि उनके पिता जाकिर के कहने पर रची थी। आरोपियों ने खुद 12 लाख रूपए का लहसुन 9  लाख रूपए में बेचना और ट्रक को उमारावगंज के जंगलों में छूपाना कबूला। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त लहसुन और ट्रक बरामद कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *