साढ़े तीन हजार के रिफंड के नाम पर 65 हजार की लगा दी चपत !

साढ़े तीन हजार के रिफंड के नाम पर 65 हजार की लगा दी चपत !
Share on social media
– बिजली का बिल जमा करने हुई धोखाधड़ी
mp03.in संवाददाता भोपाल
 गुलमोहर कॉलोनी में  सेवानिवृत्त बैंक ऑफ इंडिया कर्मचारी को गूगल पे के सर्वर में अटके साढ़े तीन हजार रुपए का रिफंड कराने का झांसा देकर 64 हजार से अधिक की राशि ठग ली गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
शाहपुरा पुलिस के अनुसार  जी-2/150, गुलमोहर कॉलोनी निवासी जीवन साहू पिता भैयालाल साहू (68)  अपने मकान का बिजली का बिल 29 जनवरी को गूगल पे के माध्यम से साढ़े तीन हजार रुपए जमा किया था। गूगल पे के जरिए उनके खाते से साढ़े तीन हजार रुपए तो कट गए, लेकिन बिजली कंपनी के खाते में नहीं पहुंचे। पता करने पर बताया गया कि हो सकता है कि आपका पैसा सर्वर में अटक गया हो। फरियादी ने इसके बाद नेट से गूगल पे के कस्टमर केयर का नंबर तलाशा, जहां से एक मोबाइल नंबर मिला। उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क कर अपनी समस्या बताई तो सामने वाले ने खुद फोन कर जानकारी देने का हवाल देकर फोन काट दिया। दो फरवरी को उनके मोबाइल पर एक मोबाइल नंबर से फोन आया और उसने बताया कि वह आपके द्वारा साढ़े तीन हजार रुपए खाते में वापस करने के लिए की गई शिकायत के निराकरण के लिए फोन किया है। इसके बाद उक्त जालसाज ने फरियादी ने उनसे घटना के साथ बैंक खाते की पूरी जानकारी पूछता गया। फरियादी को समझा में नहीं आया कि वह ठगी का शिकार हो रहा है। वह अपने साढ़े तीन हजार रुपए पाने के चक्कर में जालसाज द्वारा मांगी जा रही सभी जानकारी उपलब्ध कराता चला गया। इसी बीच उनके मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज देखा तो पता चला कि उनके खाते से अब तक 64 हजार 800 से अधिक की राशि कट चुकी है। इसके बाद फरियादी ने शाहपुरा थाने में शिकायत की थी। शिकायत जांच के बाद पुलिस ने दो मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल उक्त मोबाइल नंबर कहां एक्टिव हैं, धोखाधड़ी करने वाले कौन लोग हैं, इसका खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है।
गांजे की खैप के साथ तस्कर पकड़ाया 
पिपलानी पुलिस ने बुधवार दोपहर बाइक पर गांजे की खेप लेकर जा रहे तस्कर को दबोच लिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि आनंद नगर के पास एक युवक बाइक पर गांजा लेकर जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाश को दबोच लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से बाइक में रखा पांच किलो गांजा। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम विश्वजीत शर्मा उर्फ जीतू महाराज बताया। जांच में सामने आया कि वह लंबे समय से गांजे की तस्करी कर रहा था। इतना ही नहीं इससे पहले भी वह गांजे की तस्करी के आरोप में पकड़ा जा चुका है। अब वह गांजा कहां से खरीरदकर ला रहा था, इसको लेकर पुलिस अपनी पड़ताल करने में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *