अपराधियों की धरपकड़ करने 1000 जवानों के साथ सड़कों पर उतरे 200 पुलिस अफसर

अपराधियों की धरपकड़ करने 1000 जवानों के साथ सड़कों पर उतरे 200 पुलिस अफसर
Share on social media
  • जोन 1 में टीटी नगर, जोन 3 में शाहजहांनाबाद और जोन 4 में निशातपुरा व छोला थानों ने वारंट तामिली में अव्वल 
  • सरप्राइज कॉम्बिंग गश्त में 131 स्थाई व 127 गिरफ्तारी वारंट समेत कुल 258 वारंट कराये गए तामील

 

mp03.in संवाददाता भोपाल
राजधानी में अपराधों पर लगाम कसने और अपराधियों की धरपकड़  के लिए राजधानी पुलिस के तमाम अधिकारी शनिवार-रविवार की दरमियानी रात सड़कों पर मुस्तैद रहे। जिन्होंने फरार ईनामी आरोपी एवं गिरफ्तारी/स्थाई वारंटियों की धरपकड़ के लिए  कॉम्बिंग गश्त की । जिसमें प्रत्येक थानों से 5-5 टीमें बनाकर उन्हें टास्क दिया गया था।

कॉम्बिंग गश्त शनिवार रात 10 बजे से शुरु होकर सुबह  5 बजे तक लगातार जारी रही। कॉम्बिंग गश्त सरप्राइज होने की वजह से गुंडे/बदमाशों को सतर्क होने व भागने का मौका नहीं मिला, जिससे भारी संख्या में स्थाई/गिरफ्तारी वारंट तामील किये गए। भोपाल पुलिस द्वारा एक साथ इतनी संख्या में वारंट तामिली पहली बार हुई है, जबकि इतनी तामिली होने में अमूमन महीनों लगते हैं। 8 घंटे की विशेष अभियान काम्बिंग गश्त के दौरान कुल 131 स्थाई वारंट एवं 127 गिरफ्तारी वारंटों समेत कुल 258 वारंट की तामिली की गई व 2 जिला बदर को गिरफ्तार किया गया तथा करीब 200 से अधिक हिस्ट्रीशीटर चेक किये गए।
टीटी नगर, निशातपुरा, छोला  और शाहजहांनबाद में ज्यादा कार्रवाई
 डीसीपी साई थोटा के जोन एक के  टीटी नगर थाना पुलिस ने सबसे ज्यादा वारंट तामिली की कार्रवाईयां की। टीटी नगर ने 8 स्थाई वारंटियों और 6 गिरफ्तारी वारंट की तामिली कराई। जबकि डीसीपी रियाज इकबाल के जोन 3 में कार्रवाईयों में शाहजहांनाबाद थाना 7 स्थाई वारंट और 5 गिरफ्तारी वारंट की तामिली के साथ  अव्व्ल रहा। इधर, डीसीपी विजय खत्री के जोन 4 में कार्रवाईयों के मामले में निशातपुरा और छोला थाने पहले दूसरे पायदान पर रहे।
100 से अधिक चेकिंग पाइंट 

सड़कों पर सौ से अधिक चेकिंग पाइंट भी लगाए गए थे। इसी के साथ कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करनके के आरोप में शहर के विभिन्न स्थानों में देर रात तक खुले होटल और ढाबों पर कार्रवाई की गई।

दो बदमाशों पर रासुका की कार्रवारई 
तड़के साढ़े तीन बजे मेनिट के पस स्थित झुग्गी से पवन झांझोट को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को पिछले दिनों जिलाबदर किया गया था। इस आदेश का उल्लंघन करने पर आरोपी के खिलाफ रासूका की कार्रवाई की गई है। इसी प्रकार हनुमानगंज से आज तड़के सोहेल खान को दुलीचंद के बाग से छुरी सहित दबोचा है। उसके खिलाफ भी रासूका की कार्रवाई की गई है। आरोपी को हाल ही में जिलाबदर किया गया था।

चेकिंग में अभद्रता करने वाले पर कार्रवाई
हनुमानगंज स्थित इब्राहीम गंज से देर रात पुलिस ने आदित्य खटीक उर्फ आर्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस टीम द्वारा नाईट कर्फ्यू में घूमते मिलने की वजह पूछने पर अभद्रता की। उसके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

होटलों पर कार्रवाई। 

जहांगीराबाद पुलिस ने देर रात तक खुले मिले एक होटल, हबीबगंज पुलिस ने दो,अशोका गार्डन पुलिस ने एक,एमपी नगर पुलिस ने एक, मंगलवारा पुलिस ने एक,खजूरी सड़क पुलिस ने एक होटल पर कार्रवाई की। जबकि खजूरी पुलिस ने देर रात खुले मिले तीन ढाबों पर कार्रवाई की है।

जुआ-शराब पीते मिलने वालों पर भी कार्रवाई

कोहेफिजा पुलिस ने देर रात शराब तस्कर उमर शेख उर्फ पन्नी को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। शहर पुलिस ने आम स्थान पर शराब पीते मिलने वाले दस लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। वहीं तलैया पुलिस ने बुधवारा से जुआ खेलते   मंसूर, शफीक, आरिफ, शादाब, वसीर और समीर को गिरफ्तार किया गया। क्राइम ब्रांच की टीमों ने भी रात भर अलग-अलग स्थानों पर सूचनाओं के आधार पर बदमाशों के ठिकानों पर दबिश दी।

किस जोन में कितनी धरपकड़ 

जोन                :   जोन 1       – जोन 2    – जाेन  3   – जोन 4    : कुल 

स्थाई वारंटी   :  43             – 36             – 25           – 27         – 131

गिरफ्तारी वारंट :   44       -28              – 32           -32           – 127

कोट्स 

इस कॉम्बिंग गश्त में 1000 जवानों के साथ 200 अफसर सड़कों पर रात भर मौजूद रहे। सरप्राइज कॉम्बिंग गश्त में 131 स्थाई व 127 गिरफ्तारी वारंट समेत 258 वारंट तामिल कराए गए। कई थानों की कार्रवाईयां बेहतर रहीं, जिन्हें जोन स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

सचिन अतुलकर, एडिशनल सीपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *