ITMS  के माध्यम से रोशनपुरा और वल्लभ भवन चौराहे पर बनें 1182 चलान

ITMS  के माध्यम से रोशनपुरा और वल्लभ भवन चौराहे पर बनें 1182  चलान
Share on social media

mp03.in संवाददाता भोपाल 

“सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’’ मूलमंत्र के साथ INTELIGENT TRAFFIC MANAGEMENT SYSTEM (ITMS)  के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात संचालन के उद्देश्य  से रोशनपुरा चौराहा एवं वल्लभ भवन चौराहा का चयन किया गया है । इसके तहत इन स्थानों पर यातायात संचालन ट्रैफिक सिग्नल एवं आई.टी.एम.एस. के कैमरों के माध्यम से किया जा रहा हैं। इनका उपयोग कर यातायात नियमों जैसे रेड लाईट जम्पिंग, स्टाॅप लाईन उल्लंघन, तीन सवारी आदि का उल्लंघन करने वाले चालकों के विरुद्ध ई-चालान जारी किए जा रहे हैं ।  प्रयोग के तौर पर उक्त स्थानों पर यातायात पुलिस सिर्फ माॅनिटरिंग के लिए उपस्थित है। अतः आम जनता द्वारा इसका बेहतर पालन किया जा रहा हैं। पालन नही करने वाले वाहनों के विरूद्ध आज दिनांक तक रोशनपुरा चैराहा एवं वल्लभ भवन चौराहा पर 1182 वाहन चालकों के चालान बनाए गए। इसमें 311 वाहन चालकों के विरूद्ध रेड लाईट जम्पिंग की कार्यवाही की गई।
 जिनके भी चालान बने है वो https://www.mponline.gov.in/portal/services/echllan/Home.aspx इस पोर्टल के माध्यम से चालान देख एवं जमा कर सकते है। यह INTELIGENT TRAFFIC MANAGEMENT SYSTEM के माध्यम से यातायात संचालन की दिषा में एक कदम है ।
आम जनता से अनुरोध है कि यातायात में असुविधा होने पर यातायात दूरभाष नं. 0755-2677340, 2443850 पर सम्पर्क करें । ट्रेफिक पुलिस,भोपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.