ओडिशा शिक्षा विभाग के 13 लाख 31 हजार रूपए हड़पने वाला कारोबारी भोपाल से गिरफ्तार

ओडिशा शिक्षा विभाग के 13 लाख 31 हजार रूपए हड़पने वाला कारोबारी भोपाल से गिरफ्तार

mp03.in  संवाददाता भोपाल

बैंक खाते में गलती से ट्रांसफर हुए शिक्षा विभाग के 13 लाख 31 हजार रुपए हड़पने  वाले कोलार के एक कारोबारी को ओडिशा पुलिस अपने साथ गिरफ्तार ले गई है।

पुलिस के अनुसार ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला शिक्षा विभाग की गलती से दो चेकों के जरिए 49.23 लाख रुपए कोलार के दामखेड़ा निवासी प्रताप सिंह चावला के अकाउंट में चले गए थे। एक चेक की राशि तो मिल गई, जबकि बैंक से रुपए निकाल लेने के कारण दूसरे चेक की राशि नहीं मिली। पुलिस और बैंक के दबाव डालने के बावजूद प्रताप सिंंह  रुपये देने के लिए तैयार नहीं हुआ। सोमवार को राजधानी आकर सुंदरगढ़ जिले की पुलिस टीम ने व्यवसायी प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सुंदरगढ़ ले गई है।
कैसे हुई गड़बड़ी 
 सुंदरगढ़ शिक्षा विभाग ने मध्याह्न भोजन के एवज में दो चेक ई-ट्रांसफर किए, जो गलती से कोलार निवासी प्रताप सिंह चावला के खाते में चले गए। पता चलने के बाद बैंक प्रबंधन व पुलिस की ओर से रुपये वापस लेने की पहल की गई। पुलिस के हस्तक्षेप से पहले चेक के 26 लाख 93 हजार रुपये शिक्षा विभाग के खाते में लौट आए। पर दूसरे चेक की राशि 22 लाख 20 हजार रुपये में से 13 लाख 31 हजार रुपये प्रताप सिंह ने निकाल लिए थे। इस वजह से शेष रुपये ही विभाग के खाते में वापस आए। बार-बार आग्रह के बावजूद आरोपित रुपये वापस करने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद सुंदरगढ़ पुलिस भोपाल पहुंची। कोलार थाना पुलिस की मदद से प्रताप सिंह चावला को छह लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.