अज्ञात कारणों से तंग युवक ने जहरीला पदार्थ खाया, अस्पताल में माैत

अज्ञात कारणों से तंग युवक ने जहरीला पदार्थ खाया, अस्पताल में माैत
mp03.in संवाददाता भोपाल 
पारिवारिक कारणों से तंग एक युवक ने रविवार को जहरीला पदार्थ खा लिया, हालत बिगड़ने पर परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
शाहजहांनाबाद पुलिस के अनुसार संजय नगर निवासी अरबाज खान (20) अपने चाचा की दुकान पर मैकेनिक का काम करता था। परिवार में चार भाई और चार बहनें हैं। रविवार की रात वह घर पहुंचा और परिजनों को बताया कि उसने कोई जहर खा लिया है। परिजनों ने उसे इलाज के लिए तत्काल ही हमीदिया अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जहर खाने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
 आईटीआई की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाई फांसी 
 पिपलानी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर सोमवार को आत्महत्या कर ली है। वह आईटीआई की तैयारी कर रहा था। वहीं एक अन्य युवक ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। पिपलानी पुलिस के अनुसार ज्ञान प्रकाश पिता मनोज (18) नया शिव नगर में परिवार के साथ रहता था। वह दसवीं पास था। कुछ दिनों से वह आईटीआई में प्रवेश की तैयारी में लगा था। कल शाम को वह अपने घर के एक कमरे में लोहे के ऐंगल में फंदा बनाकर लटक गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे परिजन उसे जगाने कमरे में पहुंचे तो तक उसे फंदे पर लटका देखा। पुलिस मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रेस कॉलोनी आनंद नगर निवासी रोहित पंथी पुत्र राजू पंथी (24)कल शाम साढ़े नौ बजे अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक प्राइवेट काम करता था। कुछ दिनों से घर पर ही रहता था। सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस शव का पीएम कराना शुरू कर दिया है। पीएम के बाद मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए जाएंगे, इसके बाद ही आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
संदिग्ध हालत में व्यक्ति की मौत 
 बिजली कॉलोनी में रहने वाले 54 वर्षीय लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा खाना खाने के बाद आराम कर रहे थे। वे अचानक बिस्तर से उठे और बाथरूम गए, जहां लडख़ड़ाकर गिर गए। परिजन उन्हें बेहोशी की हालत में लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक के अनुसार लक्ष्मीनारायण की मौत अटैक से हुई है, लेकिन पुलिस शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही जांच की बात कह रही है। इधर कोलार झुग्गी बस्ती में रहने वाली दो साल की मासूम लक्ष्मी को जहरीले कीड़े ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.