बीसीए की अधूरी पढ़ाई छोड़ चुके छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बीसीए की अधूरी पढ़ाई छोड़ चुके छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
फंदे पर लटका देख दोस्त लेकर पहुंचा अस्पताल
– कॉमेडियन बनना चाहता था मृतक
– दिल्ली में ऑडिशन देकर आ चुका था जय प्रकाश

mp03.in संवाददाता भोपाल 

सी सेक्टर इंद्रपुरी में बीसीए की पढ़ाई अधूरी छोड़कर कॉमेडियन बनने का सपना रखने वाले युवक ने मंगलवार को  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका रूम पार्टनर फांसी के फंदे से उतारकर उसे एम्स लेकर पहुंचा था, वहां डॉक्टर ने उसे प्राथमिक जांच में ही मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि देवास से उसके परिजन भोपाल पहुंच गए थे।
एएसआई मनोज सिंह कशवाह के अनुसार मूलत: देवास निवसी  जय प्रकाश अहिरवार पिता मथुरा प्रसाद अहिरवार (21) इंद्रपुरी में किराए के कमरे में रहता था। जोकि  निजी कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई कर रहा था। जय प्रकाश का पढ़ाई में मन नहीं लगता था और सेकंड ईयर की पढ़ाई करने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी थी। रूम पार्टनर रूद्र ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात करीब साढ़े 9 बजे के आसपास उसने जय प्रकाश को फांसी के फंदे पर लटका देखा था। इसके बाद दोस्तों की मदद से उसे एम्स लेकर पहुंचा, वहां डॉक्टर ने बताया कि जय प्रकाश की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था, लेकिन घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने जय प्रकाश का मोबाइल जब्त किया है।
परिजन को पढ़ाई छोड़ने की नहीं दी जानकारी
जय प्रकाश ने सेकंड ईयर पूरा किया था और कॉलेज से टीसी ले आया था। रूम पार्टनर रूद्र ने पुलिस को बताया बीसीए की पढ़ाई सेकंड ईयर में ही छोड़ने का निर्णय उसका स्वयं का था उसे दोस्तों ने कहा भी था कि बीसीए पूरा कर लो, लेकिन उसका मन नहीं लगता था उसका कहना था कि वह मसहूर कॉमेडियन बनेगा। जय प्रकाश की पढ़ाई छोड़ने की जानकारी परिजन को नहीं है। रूद्र ने बताया कि कॉमेडियन बनने की चाह में जय प्रकाश दिल्ली और आसपास होने वाले ऑडिशन में भी हिस्सा ले चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.