पति की मौत की खबर मिलते ही पत्नी ने भी मायके में लगाई फांसी

पति की मौत की खबर मिलते ही पत्नी ने भी मायके में लगाई फांसी

mp03.in संवाददाता भोपाल 

ईश्वर नगर  शुक्रवार की रात फांसी लगाकर  आत्महत्या कर ली। खबर जब झाबुआ स्थित मायके में रहने वाली पत्नी को लगी तो उसने भी फांसी लगा दी। दोनों की शादी एक साल पहले ही हुई थी। दोनों के द्वारा फांसी लगाने की वजह सामने नहीं आ सकी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
चूनाभट्टी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ईश्वर नगर निवासी 22 वर्षीय सौरभ गंगोड़े भोज मुक्त विश्वविद्यालय में माली का काम करता था। उसके पिता स्वर्णजयंती पार्क में काम करते हैं, बड़ा भाई राजगढ़ जिले में रहता है। घर में सौरभ के अलावा माता-पिता व छोटी बहन रहती है। पिछले साल नवंबर के महीने में उसकी शादी हुई थी। पिछले दिनों उसकी पत्नी सुनीता अपने मायके चली गई थी। देवउठनी ग्यारस की पूजा के सौरभ अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था। सुबह जब पिता वरसिंह गंगोड़े ने देखा कि सौरभ नौ बजने के बाद भी कमरे से बाहर नहीं आया है तो वे उसे जगाने के लिए गए। बार-बार खटखटाने के बाद भी जब सौरभ ने दरवाजा नहीं खोला तो उन्होंने छत की चादर हटाकर देखा। उन्होंने देखा कि सौरभ ने फांसी लगा ली। तुरंत ही वे अंदर गए तथा उन्होंने दरवाजा खोला तथा सौरभ को फन्दे सें नीचे उतारा। इस समय तक उसकी मौत हा चुक थी। पिता ने सौरभ के फांसी लगाने की ाबर सुनीता को दी। यह खबर सुनने के 15 मिनट बाद ही सुनीता ने भी अपने मायके में फांसी लगा ली। इधर सौरभ की मौत की सूचना मिलते ही चूनाभट्टी पुलिस मौके पर पहुंची तथा पंचनामा बनाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है साथ परिजनों ने भी खुदकुशी की कोई वजह नहीं बताई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जहर खाकर खुदकुशी
ईंटखेड़ी थानाक्षेत्र में एक अधेड़ ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि भगवान सिंह मीना पुत्र हजारीलाल मीना (45) चांदपुर गांव में रहता था तथा खेती-किसानी करता था। शुक्रवार की दोपहर अचानक ही उसकी तबियत बिगड़ गई थी। इसके बाद उसे उपचार के लिए लांबाखेड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर कल भगवान सिंह मीना ने दम तोड़ दिया। शुरूआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि भगवान सिंह बीमारी से परेशान था। संभावना है कि इसी वजह से उसने खुदकुशी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.