16 साल के किशोर ने फांसी लगाकर घर में की आत्महत्या

16 साल के किशोर ने फांसी लगाकर घर में की आत्महत्या
mp03.in संवाददाता भोपाल
गोविंदपुरा इलाके में घर में अकेले  16 साल के किशोर ने मंगलवार की शाम को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि छोला मंदिर इलाके में एक सेलून के संचालक ने ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली। मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।
गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार बरखेड़ा पठानी निवासी मोहित नामदेव पिता शंभू नामदेव (16) ने आठवीं कक्षा में फेल होने के बाद में पढ़ाई छोड़ दी थी। फिलहाल वह कोई काम नहीं करता था। मोबाइल का इस्तमाल अधिक करता था। जिसे लेकर परिजन उसे समझाइश दिया करते थे। मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसके पिता-मां और बहन करोंद में रहने वाले दादा के घर गए हुए थे। जबकि बड़ा भाई काम पर गया था। मंगलवार की शाम को भाई काम से लौटा तो घर का गेट अंदर से बंद था। उसने कॉल कर मां-पिता से जानकारी मांगी तो बताया कि छोटा भाई अंदर है। काफी बार दरवाजा बजाने के बाद भी गेट नहीं खुला। तब किसी तरह से गेट तोड़कर घर में प्रवेश किया। तब देखा कि घर की पहली मंदिल मेें स्थित कमरे में भाई का शव फांसी के फंदे पर लटका दिखा। जिसके बाद में शव को फंदे सेे उतारकर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस को स्पॉट से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों ने भी फिलहाल आत्महत्या की कोई ठोस वजह नहीं बताई है। बुधवार को बॉडी का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
ट्रेन से कटकर जान दी
छोला मंदिर इलाके में स्थित चांदबाड़ी में विनोद सेन पुत्र मूलचंद्र 31 वर्ष मंडी गेट के सामने हेयर कटिंग सेलून का संचालन करता था। मंगलवार की सुबह दुकान जाने का बोलकर घर से निकला था। दोपहर में उसके साले को किसी ने कॉल कर सूचना दी कि जीजा ने आरिफ नगर ब्रिज के पास में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। साले ने स्पॉट पर पहुंकर देखा तो जीजा का शव छतविछत हालत में था। जिसके बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.