पचास रूपए के लिए नीयत खराब, हथौड़ी मारकर युवक की हत्या

पचास रूपए के लिए नीयत खराब, हथौड़ी मारकर युवक की हत्या
– हत्या के बाद नाले में छिपा हत्यारा, एक किलोमीटर तक पुलिस को छकाया
– हत्यारे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देर रात तक एसीपी समेत अन्य कर्मचारी करते रहे तलाश
mp03.in संवाददाता भोपाल
74 बंगले के पास झुग्गी में शनिवार शाम 50 रूपए न लौटाने पड़े इसलिए एक बदमाश ने युवक की हथौड़ी से हमला कर हत्या कर दी।  करीब तीन से चार बार हमला करने के कारण युवक को गंभीर चोट आई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर आरोपी को देर रात गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि  हरि मजार के पास भीम नगर झुग्गी निवासी बबलू पिता मोहम्मद अनवर (23) चार भाईयों में छोटा था और कबाड़े बीनने का काम करता था। बबलू कबाड़ा और पन्नी बीनने के बाद  झुग्गी नंबर 52, चौहत्तर बंगला निवासी कन्हैया रैकवार को बेचता था। हालही में बबलू ने कुछ कबाड़ा कन्हैया को बेचा था और उसके बदले उसे पचास रुपए कन्हैया से लेने थे। शनिवार शाम बबलू अपने रुपए लेने के लिए कन्हैया के पास पहुंचा था। वह रुपए के लेनदेन की बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर आरोपी कन्हैया ने उस पर हथौड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। घटना आरोपी ने अपने घर से थोड़ी दूर की थी। घटना की जानकारी लोगों ने परिजन और पुलिस को दी। इसके बाद बबलू को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में कुछ देर बाद ही बबलू को मृत घोषित कर दिया गया।
नाले में एक किलोमीटर तक छकाया
थाना प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही थी, लेकिन आरोपी फरार हो गया था। पुलिस को रात में सूचना मिली कि हत्यारा कन्हैया रैकवार झुग्गी के पास नाले में छिपा है। लिहाजा पुलिस की टीम देर रात नाले में पहुंची और उसकी तलाश में जुट गई। नाले में पुलिस को आरोपी के होने के प्रमाण मिले थे और पुलिस नाले में अंदर करीब एक किलोमीटर तक भटकते हुए मयूर पार्क तक पहुंच गई। हालांकि इस दौरान आरोपी नहीं मिला।
बिलखिरिया में पकड़ाया आरोपी
पुलिस को पता चला था कि आरोपी रायसेन का रहने वाला है और हत्या के बाद वह रायसेन भाग सकता है। लिहाजा पुलिस की एक टीम रायसेन की तरफ जाने वाली बसों में आरोपी की तलाश कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी नाले से निकलकर बिलखिरिया तक पहुंच गया है। पुलिस ने आरोपी को बिलखिरिया में बस के अंदर से गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.