बहू से ज्यादती का प्रयास, सास ने मामला दबाने का बनाया दबाव

बहू से ज्यादती का प्रयास, सास ने मामला दबाने का बनाया दबाव

mp03.in संवाददाता भोपाल

कोलार इलाके में एक बहू के साथ ज्यादती की कोशिश करने वाले ससुर के खिलाफ पुलिस ने  प्रकरण दर्ज कराया है। जबकि पीड़िता की सास भी  बदनामी का डर बताकर उसे चुप रहने की सलाह देती थी। साथ ही पति भी पिता की हरकतों को नजरअंदाज करता था। उल्टा पत्नी को ही पीटता था। परेशान होकर महिला अपने मायके में लौट गई। उनके साथ में रविवार की रात को थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

टीआई चंदकांत पटेल के अनुसार मूलत: नागपुर निवासी 32 वर्षीय पीड़िता की चार साल पहले कोलार निवासी युवक से शादी हुई थी। पति प्रायवेट जॉब करता है, जबकि वह गृहणी है। उसके ससुर एक शासकीय विभाग से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। पीडि़ता का ढाई साल का एक बच्चा है। उसने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही आरोपी ससुर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा था। बहू को अकेला पाते ही वह उसके साथ ज्यादती की कोशिश किया करता था। फरियादी महिला ने इस बात की जानकारी अपनी सास को दी, उन्होंने बदनामी का डर बताकर अभद्रता की और मारपीट कर चुप करा दिया। पति को इस बात की जानकारी दी तो उसने पिता पर अनर्गल आरोप लगाने की बात कहते हुए मारपीट कर डाली।
1 मार्च 2021 को पीडि़ता घर में अकेली थी, तभी आरोपी ससुर ने उसके साथ बेडरूम में घुसकर अश्लील हरकत कीं। ससुर की इस हरकत का बहू ने गुपचुप तरीके से वीडियो बना लिया था। इसके बाद भी पति उसकी बात मानने को राजी नहीं हुआ। पिछले दिनों पीडि़ता एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर गई थी। जहां उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इकसे बाद मायके वालों ने उसे ससुराल नहीं आने दिया। रविवार को महिला ने परिजनों के साथ आकर एफआईआर दर्ज कराई। पीडि़ता ने आरोपी ससुर की वीडियो भी पुलिस को दी है। पुलिस ने इस मामले में ससुर के खिलाफ बलात्कार का प्रयास, सास और पति के खिलाफ प्रताडि़त करने तथा मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है।
– महिला समेत तीन युवतियों से अश्लील हरकत
शाहपुरा पुलिस ने 28 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पर किशोर गाठिया के खिलाफ  छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। आरोपी काफी दिनों से महिला का पीछा कर उसे परेशान कर रहा था। इसी प्रकार जहांगीराबाद पुलिस ने बीस वर्षीय युवती की रिपोर्ट पर रानू यादव के खिलाफ  अश्लील हरकत करने का मामला दर्ज किया है। इधर टीटी नगर पुलिस ने 18 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पर अजय नामक युवक के खिलाफ  छेड़छाड़ और मारपीट का केस दर्ज किया है। तीनों मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.