शादी के आठ महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

शादी के आठ महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

mp03.in संवाददाता भोपाल 

ऐशबाग इलाके में शादी के महज आठ महीनों बाद ही नवविवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया हैं, मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़ा हें। ऐसे में सीएसपी स्तर के अफसर अब इस मामले की जांच करेंगे।

ऐशबाग थाना के एएसआई बोहरन सिंह के अनुसार आचार्य नरेन्द्र देव नगर निवासी हेमलता यादव पति दीपक(29) गृहणी थी। उसका मायका बैरागढ़ चीचली में है। जनवरी में उसकी शादी दीपक यादव से हुई थी।  गुरुवार  शाम हेमलता ने अपने घर में पंखे से साड़ी का फंदा बांध कर फांसी लगा ली। घटना का पता चलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मर्ग कायम कर आज पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। एसआई सिंह ने बताया कि मृतका के मायके पक्ष के बयान के बाद ही आत्महत्या  के कारणों का खुलासा हो सकता है।
महिला ने डिप्रेशन के चलते फांसी लगाई-
कोलार थाना के एसआई विनोद कुमार द्विवेदी के अनुसार बंजारी कोलार निवासी यशोदा पति विश्वनाथ ठाकुर(45)गृहणी थी। उन्होंने गुरूवार शाम अपने घर में पंखे से रस्सी का फंदा बांध कर फांसी लगा ली। वह पिछले कुछ माह से डिप्रेशन में चल रही थी। प्राथमिक जांच में परिजनों ने बताया कि यशोदा की बहन के बेटे मनोज ठाकुर(25) की करीब पांच माह पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। यशोदा का मनोज ज्यादा लगाव था। वह उसे अपने बेटों की तरह प्यार करती थी। वह अक्सर उसे याद करती रहती थी। मनोज की मौत के बाद से ही वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। इसी थाना क्षेत्र के नयापुरा कोलार रोड निवासी कविता मीना पति राकेश मीना(40)गृहणी थी। करीब पांच-छह साल से उनका मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ था।उनका शहर के एक वरिष्ठ मनोचिक्त्सिक के यहां इलाज चल रहा था। कल शाम महिला ने अपने घर की छत पर लगे पाइप से साड़ी का फंदा बांध कर फांसी लगा ली।
एसिड पीकार जान दी-
ऐशबाग थाना के हेडकांस्टेबल विनित कुमार ने बताया कि बागउमराव दुल्हा निवासी फैजान खान पुत्र मोहम्मद असलम(33) ने कल रात करीब ग्यारह बजे अपने घर में एसिड पी लिया था। घटना के बाद परिजनों ने उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर आज सुबह उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। शुरूआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक सात-आठ माह से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। संभवत: उसने धोखे में एसिड पी लिया। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.