सागर-भोपाल में पांच चौकीदारों की हत्याओं को अंजाम देने वाले सीरियल किलर गिरफ्तार

सागर-भोपाल में पांच चौकीदारों की हत्याओं को अंजाम देने वाले सीरियल किलर गिरफ्तार

mp03.in संवाददाता भोपाल 

सागर में चार चौकीदारों की नींद में बेरहमी से हत्या करने वाले सीरियल किलर को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गिरफ्तारी के पूर्व आरोपी भोपाल में भी पाचवीं हत्या को अंजाम दे चुका था। गिरफ्तार हत्यारें ने अबतक पूने समेत छह हत्याएं करना कबूला। उसने कबूला कि केजीएफ फिल्म देखने के बाद उसने हत्याएं करना शुरु किया था, वह हत्यारों की दुनिया में अपना नाम बनाना चाहता था।

पुलिस के अनुसार सागर में हुई चार चौकीदारों की हत्या के मामले में सीरियल किलर सागर निवासी शिव ध्रुवे पुत्र नन्हे वीर(20)  को शुक्रवार तड़के भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। सागर पुलिस आरोपी को लेकर सागर पहुंच गई है। सागर पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने भोपाल में भी हत्या की वारदात को अंजाम देने बताया था। इस खुलासे के बाद एसपी सागर तरूण नायक ने भोपाल पुलिस को हत्या की सूचना दी।

केजीएफ फिल्म देखने के बाद हत्याएं करना शुरु किया

सीरियल किलर शिव नाम कमाने के लिए हत्याएं कर रहा था। उसने  फिल्म KGF से प्रेरित होने के बाद हत्याओं की  योजना बनाई थी। उसने सोचा था कि वह अगरह आम लोगों की हत्याएं करके कुख्यात नहीं हुआ तो पुलिसकर्मियों की हत्या करेगा। आरोपी ने एक हत्या पुणे में भी की है।

शहर में पैदल घूमता रहा किलर 

हैरान करने वाली बात यह है कि यह सीरियल किलर भोपाल शहर में घूमता रहा और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. भोपाल में गुरुवार रात हत्या करने के बाद आरोपी 20 किलोमीटर तक पैदल भी चला। उसने यहां मार्बल गोदाम के चौकीदार की हत्या की।  शुक्रवार सुबह तक अचानक सागर पुलिस भोपाल के लालघाटी पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। वह आरोपी को अपने साथ सागर ले गई. अब भोपाल पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आरोपी से पूछताछ करेगी।

मार्बल दुकान के चौकीदार को बनाया शिकार-
शुक्रवार  सुबह सागर एसपी तरूण नायक के इनपुट और सीरियल किलर की लोकेशन खजूरी सड़क इलाके की निकली। इसके बाद भोपाल क्राइम ब्रांच और खजूरी सड़क थाना पुलिस ने इलाके की सर्चिंग शुरू की। सुबह करीब आठ बजे पुलिस को विसर्जन घाट के पास गोराजी मार्बल दुकान पर एक अज्ञात युवक का शव मिला। प्राथमिक जांच में पुलिस ने मृतक की पहचान वाजपेयी नगर मल्टी ईदगाह निवासी सोनू पुत्र सुरेश वर्मा(23) के रूप में की है। मृतक मूलत: शिवपुरी जिले का रहने वाला था। वह यहां गोराजी मार्बल पर चौकीदारी करता था। मृतक के पिता सुरेश वर्मा भी इसी मार्बल दुकान पर चौकीदार थे। करीब चार माह पहले पिता की मौत हो गई थी। सोनू अपने पिता की जगह चौकीदारी करने लगा था।
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हत्या की वारदात-
सागर के सीरियल किलर ने गुरूवार-शुक्रवार की रात करीब डेढ़ बजे गोराजी मार्बल दुकान पर पांचवी हत्या की वारदात को अंजाम दिया। भोपाल पुलिस की छानबीन में इस बात की पुष्टि हुई है। पुलिस को घटना स्थल के पास एक सीसीटीवी कैमरा मिला है। जिसमें आरोपी शिव ध्रुवे पुत्र नन्हे वीर  दुकान पर सो रहे सोनू वर्मा की मार्बल के पिलर से सिर कुचल कर हत्या करने हुए कैद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.