गहरी नींद में साे रहा था परिवार, चोर लाखों के जेवरात ले उडे़

गहरी नींद में साे रहा था परिवार, चोर लाखों के जेवरात ले उडे़

mp03.in संवाददाता भोपाल 

कटारा हिल्स इलाके में  बदमाश एक मकान में सेंधमारी कर लाखों रूपए के जेवरात  रुपए के जेवरात लेकर फरार हो गए।
पार कर दिए। परिवार वालों को अगली सुबह उठने पर वारदात की जानकारी लगी। इधर बागसेवनिया इलाके में चोरों ने एक सूने घर पर धावा बोला। पुलिस ने दोनों ही मामलों में चोरी का प्रकरण दर्ज कर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कटारा हिल्स पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  क्रिस्टल ग्रीन कॉलोनी निवासी अशोक कुमार पांडेय एयरटेल कंपनी में काम करते हैं। वह  जिस कॉलोनी में रहते हैं उसमें अभी कुछ घरों में ही लोग रहते हैं, जबकि बाकी घर खाली पड़े हैं या निर्माणाधीन हैं। उनके घर के पीछे खेत हैं। रोजाना की तरह ही अशोक अपने परिवार के साथ मकान के भूतल पर बने बेडरूम में सो गए थे। अगले दिन सुबह जब सोकर उठे तो उन्हें घर का मेन गेट खुला मिला। वे समझ गए कि रात में बदमाश घर मेें घुसे हैं। वे दौड़कर पहली मंजिल पर रखी अलमारी को देखने के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने देखा कि अलमारी के लॉकर टूटे हुए थे। लॉकर में रखे लाखों रुपए के जेवर तथा बीस हजार रुपए गायब थे। उन्होंने तुरंत ही पुलिस को वारदात की सूचना दी। शुरूआती जांच में पता चला है कि बदमाशों ने दरवाजे के पास लगी हुई खिड़की की ग्रिल को काटकर हाथ डाला तथा दरवाजे की कुंडी को खोल लिया। घर में दाखिल होने के बाद उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया तथा मौके से भाग निकले।
 कर्मचारी ने आफिस का ताला तोड़कर चोरी किया लाखों रूपए का कंप्यूटर
बागसेवनिया इलाके में फ्लेक्स कारोबारी के आफिस का ताला तोड़ कर्मचारी लाखों रूपए कीमती कंप्यूटर सिस्टम चोरी कर ले गया। सीसीटीवी फुटेच के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर लिया है।  पुलिस ने बताया कि बावडिय़ा इलाके निवासयी  अनिमेष मिश्रा फ्लेक्स कारोबारी हैं। उनकी दुकान विद्यानगर में हैं। गुरूवार सुबह जब वे दुकान पर पहुंचे उन्हें ताला टूटा हुआ मिला। अंदर जाने पर उन्होंने देखा कि तीन लाख रुपए का सीपीयू गायब था। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में बदमाश की तस्वीर कैद हो गई है। इसके आधार पर पुलिस ने 15 दिन पहले ही आफिस ज्वाइन करने वाले अशोका गार्डन निवासी कर्मचारी को हिरासत में लिया। जिसने पूछताछ में चोरी करना कबूल लिया। आरोपी से पुलिस ने कंप्यूटर सिस्टम बरामद कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.