ऑनलाइन निवेश पर रकम दोगुनी का झांसा देकर जालसाज ने महिला से ठगे एक लाख

ऑनलाइन निवेश पर रकम दोगुनी का झांसा देकर जालसाज ने महिला से ठगे एक लाख
– वेबसाइट पर पैसे डबल दिखाकर निवेश कराता चला गया ठग
– साइबर सेल ने शिकायत के बाद दर्ज किया मामला, बैंक खाते की पड़ताल शरू

mp03.in संवाददाता भोपाल 

ऑनलाइन निवेश के नाम पर जालसाज ने एक बीमा एजेंट महिला से एक लाख रुपए की ठगी कर ली।  साइबर क्राइम ब्रांच ने शिकायत जांच के बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम अब जालसाजों द्वारा जिस बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कराए गए हैं, उसकी पड़ताल शुरू कर दी है।
साइबर क्राइम ब्रांच के अनुसार  चित्रकूट फेस-2, पीपुल्स माल के पास निवासी 32 वर्षीय निशा पवार पति पीयूष सक्सेना (32)  बीमा एजेंट का काम करती हैं। 16 जून को उनके पास एक एक मैसेज आया था। मैसेज को क्लिक किया तो वह वाट्सएप निकला। उसको क्लिक करने पर उसमें ऑनलाइन निवेश के जरिए कम समय में अच्छी कमाई का झांसा दिया गया था। महिला ने वाट्सएप पर निवेश करने में रुचि दिखाई तो जालसाज ने उसे फोन किया। फोन करने वाला खुद को विदेशी बता रहा था, उसने एक अन्य लिंक भेजी, जिसमें 500 रुपए निवेश करने पर 50 रुपए, एक हजार रुपए निवेश करने पर 100 रुपए और एक लाख रुपए निवेश करने पर एक हजार रुपए तुरंत रिटर्न मिलता है। इसके बाद निवेश की शर्तों के तहत पैसे भी बहुत जल्द बढ़ते जाते हैं।
महीने भर में दो गुना हो गए 50 हजार
साइबर क्राइम पुलिस के अनुसार महिला ने पहले कुछ रकम की तो 400 रुपए रिवार्ड के रूप में तुरंत 400 रुपए मिल गए। इसके बाद जालसाज ने झांसा देकर कुछ और रुपए जमा कराए। इसके बाद ऑनलाइन वेबसाइट में दिखाता रहा कि 50 हजार रुपए जो निवेश किया गया था, वह बढ़कर 80 हजार हो गए हैं।  झांसे में आई महिला ने कुछ और निवेश किया। इसके बाद फरियादिया ने जब पैसे निकालने चाहे तो जालसाज ने कहा कि एक लाख रुपए जमा करने के बाद ही आपको पैसे मिलेंगे। महिला ने कुल एक लाख आठ हजार रुपए जमा कर दिए, इसके बाद जालसाज ने महिला का नंबर ब्लॉक कर दिया। महिला के नाम का खाता और जानकारी भी वेबसाइट पर दिखना बंद हो गया। ठगी का अहसास होने के बाद फरियादिया ने साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत की, इसके बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.