जेल से पैरोल पर गया हत्या का आरोपी फरार, नहीं पकड़ाया थाने के लॉकअप से फरार दरिंदा

जेल से पैरोल पर गया हत्या का आरोपी फरार, नहीं पकड़ाया थाने के लॉकअप से फरार दरिंदा

mp03.in संवाददाता भोपाल 

 सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में अजीवन कारावास की सजा काट रही एक बंदी पैरोल पर छूटने के बाद वापस नहीं आया। जेल प्रबंधन ने गांधी नगर थाना में आरोपी के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने का केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
गांधी नगर थाना पुलिस के अनुसार मूलत: ग्राम पिपरोंदा छक्का तहसील पथरिया जिला दमोह निवासी माधव सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह(43) भोपाल की सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। उसे हत्या के मामले में वर्ष 2007 में सजा सुनाई गई थी। गत 15 फरवरी को वह 142 दिन के पैरोल पर बाहर आया था। उसकी पैरोल अवधि खत्म होने पर 18 अगस्त को सेंट्रल जेल में उपस्थित होना था। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। वह पैरोल खत्म होने के बाद सेंट्रल जेल नहीं पहुंचा। इस पर जेल प्रहरी राहुल बैस ने आरोपी के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने का केस दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
हवालात से भाग आरोपी नहीं मिला-
गुनगा थाना प्रभारी रमेश राय ने बताया कि नाबालिग के अपहण के मामले में पुलिस ने आरोपी रवि अहिरवार(22) को 15 अगस्त के दिन गिरफ्तार किया था। उसे हवालात में रखा गया था। कल सुबह चाय देते समय वह ड्यूटी पर तैनात पुलिस स्टाफ को चकमा देकर हवालात से भाग निकला था। पुलिस को मामले की जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी पुलिस अभिरक्षा से भागने के बाद धमर्रा स्थित अपने रिश्ते के मामा राजू अहिरवार के घर पहुंचा था। यहां से उसने मामा से खर्च के लिए कुछ पैसे लिए और चप्पल पहन कर वहां से निकल गया। पुलिस को अंदेशा है कि वह पैसों की जरूरत के लिए अपने अन्य किसी रिश्तेदार के यहां भी जा सकता है। इसलिए पुलिस आरोपी के हर संभावित ठिकानों पर दबिश दे रहा है। आरोपी के हवालात से फरार होने के मामले में एसपी देहात किरणलता केरकेट्टा ने एसआई राजेन्द्र सिंह रघुवंशी और आरक्षक विष्णु तोमर को तत्काल सस्पेंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.