बिजली बिल भरने का झांसा देकर अफसर के खाते से निकाले तीन लाख रूपए

बिजली बिल भरने का झांसा देकर अफसर के खाते से निकाले तीन लाख रूपए
आला अधिकारी के मोबाइल का एक्सेस लेकर जालसाजों ने खाते से निकाल लिए तीन लाख, 
– मोबाइल बंद कर अधिकारी ने बचा लिए दस लाख रुपए
– बिजली का बिल जमा करने का माबाइल पर मैसेज भेजकर ठगी

mp03.in संवाददाता  भोपाल 

राजधानी में  जालसाजों ने मकान का बिजली का बिल जमा करने के नाम पर एक बड़े अधिकारी खाते से तीन लाख रुपए निकाल लिए हैं। फरियादी को झांसे में लेकर जालसजों ने उनके मोबाइल का एक्सेस अपने कब्जे में ले लिया था। फरियादी के खाते में 13 लाख रुपए थे। जालसाजों ने उनके खाते से एककिश्त में तीन लाख रुपए निकाले। तीनलाख रुपए निकाले जाने का मैसेज मिलते ही अधिकारी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया, जिस कारण जालसाजों को उनके मोबाइल का एक्सेस बंद हो गया और खाते में जमा 10 लाख रुपए बच गए। साइबर क्राइम पुलिस ने आईपीसी की धारा 419, 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस के अनुसार  बावडिय़ाकला निवासी केशव सिंह  सरकारी विभाग में अधिकारी हैं। उनके मोबाइल में 30 जुलाई को एक मैसेज आया कि आपके मकान का बिजली का बिल बकाया है। बजली का बिल जमा नहीं होने की स्थिति में कनेक्शन काट दिया जाएगा। अगर बिल जमा करना चाहते हैं तो तुरंत इस मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क करें। फरियादी अधिकारी ने मैसेज पढऩे के बाद दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। संपर्क करने पर जालसाज ने खुद को बिजली कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि बिजली का बिल जमा करें। अधिकारी ने पूछा कि किस तरह से मैं बिल जमा कर दूं, क्योंकि तुरंत बिजली कार्यालय जाकर पैसा जमा करना संभव नहीं हो पा रहा है।
जालसाज ने मोबाइल हैक किया
एक जालसाज ने दूसरे जालसाज से बात कराई और उसे बिजली कंपनी का बड़ा अधिकारी बताया। फरियादी ने कहा कि वह पैसे कैसे जमा करें तो जालसाजों ने उन्हें झांसे में लेकर मदद के बहाने उनके मोबाइल को हैक कर उसका एक्सेस अपने कब्जे में ले लिया और करीब तीनलाख रुपए का ऑनलाइन पेमेंट जालसाजों ने अपने एक खाते में कर लिया। तीन लाख रुपए का एक साथ पेमेंट का मैसेज आने के बाद अधिकारी समझ गए कि उनके साथ ठगी हो रही है। इसके बाद मोबाइल का एक्सेस जालसाजों से बंद कराने के लिए उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद साइबर थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.