ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने वाली महिला से 97 हजार की ठगी

ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने वाली महिला से 97 हजार की ठगी

mp03.in संवाददाता भोपाल 

ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने वाली महिला के साथ जालसाज ने लिंक भेजकर 97 हजार रूपए एकाउंट से ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कोहेफिजा थाना एसआई जेपीएस परमार के अनुसार राधिक अपार्टमेंट बल्लभ नगर लालघाटी निवासी बीना शर्मा पति गौरव कुमार(37)गृहणी हैं। उन्होंने दिसंबर 2021 में ओएलएक्ट पर अपना फर्नीचर बेचने के लिए एड अपलोड किया था। इसके बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक व्यक्ति ने संपर्क कर फर्नीचर खरीदने की इच्छा जताते हुए व्हाट्सएप पर एडवांस पेमेंट का लिंक भेजा। जैसे ही महिला ने लिंक पर क्लिक किया, उनके खाते से पैसा कटना शुरू हो गए। बार-बार ऐसा करनेपर महिला के खाते से 97 हजार रूपए आरोपी के खाते में ट्रांसफर हो गए।
लोन दिलाने के नाम पर मोची से धोखाधड़ी-
हनुमानगंज थाना पुलिस के मुताबिक टीला जमालपुरा निवासी कन्हैया लाल डाबी(45)मोची का काम करता है। उसने सीएम सहायता कोष में व्यवसाय शुरू करने के लिए लोन लेने के लिए आवेदन दिया था। इसके बाद वह नगर निगम के अधिकारियों के कहने पर बैरसिया रोड स्थित सिंधी केंट बैंक पहुुंचा। जहां पर उसे बैंक के कर्मचारी जमना प्रसाद चौधरी ने बैंक मैनेजर प्रमोद वर्मा से लोन दिलाने के लिए मिलवाया। इसके बाद मैनेजर और बैंक कर्मचारी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर फरियादी के दस्तावेजों पर 7 लाख का लोन मंजूद करा कर निकला लिया और उसे महज 1 लाख 50 हजार रूपए दिए। इस बात का पता चलने पर उसने थाने में आवेदन दिया था। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.