ब्रेक लगाते ही बाइक स्लिप हुई, घायल युवक की मौत

ब्रेक लगाते ही बाइक स्लिप हुई, घायल युवक की मौत

mp03.in संवाददाता भोपाल 

 रायसेन रोड अचानक ब्रेक लगाने से तेज रफ्तार बाइक स्लिप होने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसका साथी घायल हो गया। हादसे के वक्त दोनों महादेवपानी से घर लौट रहे थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर बाइक चालक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना पुलिस के अनुसार गरीब नगर चांदबाड़ी छोला मंदिर निवासी नितिन यादव पुत्र भवानी(20) प्राइवेट काम करता था। रविवार को वह अपने दोस्त कुंदन नगर छोला निवासी गौतम अहिरवार पुत्र मुन्ना लाल(25) के साथ महादेवपानी घूमने गया था। शाम करीब साढ़े पांच बजे दोनों बाइक से घर लौट रहे थे। बाइक नितिन चला रहा था। जब वे रायसेन रोड स्थित पडरिया काछी के पास पहुंचे। तभी नितिन ने अपनी तेज रफ्तार बाइक को डिक्स ब्रेक लगा दिया। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर स्लिप हो गई। इस हादसे में नितिन के सिर में गंभीर चोट आई और गौतम भी घायल हो गया। दोनों को एम्बूलेंस से हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उपचार के दौरान नितिन ने दमतोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आज पीएम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।
पति से विवाद के बाद महिला ने खाया था जहर, मौत
रातीबड़ इलाके में पिछले दिनों पति से विवाद के बाद एक महिला ने जहर खा लिया था। घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में मृतका के परिजनों ने पति पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि ग्राम मैंडोरी निवासी शिवानी पति संजू अहिरवार(23) गृहणी थी।  शिवानी और संजू ने वर्ष 2019 में प्रेम विवाह किया था। उनके दो बच्चे हैं। महिला का मायका बैरसिया में है। बीती 14 जुलाई को शिवानी ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसके बाद उसे परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर तीन दिनों तक चले उपचार  के बाद रविवार को महिला ने दमतोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि घटना वाले दिन महिला का अपने पति से गैस सिलेंडर खत्म होने की बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद पति काम पर चला गया। इसके बाद महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। मृतका के भाई ने अपने बहनोई संजू पर बहन को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
धोखे में जहर खाने से युवक की मौत
अशोका गार्डन थाना पुलिस के मुताबिक मूलत: मुलताई निवासी गुलशन पुत्र दौलत धाकड़(21) यहां अशोका गार्डन इलाके में किराए के मकान में रहता था। वह आयसर कंपनी में काम करता था। शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात वह ओवर टॉइम कर रात करीब दो बजे घर पहुंचा था। तभी उसने बिस्तर के पास नमकीन में पहले से मिलाकर रखी चूहा मार दवा धोखे से खा ली। तबीयत बिगड़ने पर उसने फोन कर पिता को बताया। इसके बाद मौसी के बेटे और साथी कर्मचारी को बताया। सुबह करीब सात बजे उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर दोपहर करीब बारह बजे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।
आर्मी केंटीन के कर्मचारी ने फांसी लगाई
गौतम नगर इलाके में रहने वाले आर्मी केंटीन के प्राइवेट कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना पुलिस के मुताबिक नारियलखेड़ा निवासी रामकृष्ण नागरे पुत्र रामदास(40) प्राइवेट ठेके पर आर्मी केंटीन में काम करता था। वह अपने पत्नि व दो बेटियों के साथ किराए के मकान में रहता था। रविवार सुबह पत्नी घर के बाहर थी। तभी उसने अपने कमरे में लोहे के एंगल से रस्सी का फंदा बांध कर फांसी लगा ली। पत्नी ने उसे फंदे पर लटका देख पास में ही रहने वाले सास-ससुर को बताया।  इसके बाद परिजनों ने उसे फंदे से उतारकर हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि रामकृष्ण पिछले आठ सालों से बीमार चल रहा था। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.