विधवा महिला से ठगी करने वाले जालसाज बिल्ड़र के खिलाफ एफआईआर

विधवा महिला से ठगी करने वाले जालसाज बिल्ड़र के खिलाफ एफआईआर
  • एक एडीजी लंबे समय से आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज न करने का पुलिस पर बना रहे थे दवाब 
  •   mp03.in संवाददाता भोपाल 
 पार्टनर की मौत के बाद उसकी विधवा पत्नी के साथ 48 लाख रूपए की गड़बड़ी करने वाले एक जालसाज बिल्डर के खिलाफ अयोध्या नगर पुलिस ने  धोखाधड़ी और गबन का प्रकरण दर्ज किया है।  मामले में पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।
पुलिस के अनुसार दुर्गेश विहार निवासी प्रतिभा विश्वकर्मा के पति की कोरोना कॉल में बीते साल  मौत हो चुकी है। प्रतिभा के पति और गब्बर उर्फ महाराज मीणा ने ग्राम अरेड़ी में शिव सिटी के नाम से कॉलोनी काटी है। पीड़िता के पति की मौत के बाद इस कॉलोनी में गब्बर ने चूपचाप आधा दर्जन से अधिक प्लॉट बेच लिए, जिनकी रकम उसने अपने खाते में डालवा ली। जानकारी लगने के बाद जब प्रतिभा ने उक्त रकम से अपने हिस्से की मांग की तो आरोपी ने इंकार कर दिया।  मामले की शिकायत फरियादिया ने आवेदन के माध्यम से थाने में की थी। जांच के बाद में पुलिस ने बीती रात आवेदन पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। आरोपी ने धोखाधड़ी कर करीब 48 लाख रुपए का गबन किया है।
एडीजी कर रहे थे आरोपी की मदद 
सूत्रों की मानें तो एक वरिष्ठ आईपीएस जोकि एक वर्तमान में एडीजी के पद पर हैं। वह जिला पुलिस के अधिकारियों और अयोध्या नगर संभाग के पुलिस अधिकारियों पर महाराज सिंह मीणा के खिलाफ लंबे समय से एफआईआर दर्ज न करने का दवाब बना रहे थे। हालांकि जिला पुलिस ने डीपीओ की अनुशंसा के बाद मामले की एफआईआर दर्ज कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.