सरकारी नौकरी का झांसा देकर 400 बेरोजगारों को ठगने वाले जालसाज गिरफ्तार

सरकारी नौकरी का झांसा देकर 400 बेरोजगारों को ठगने वाले जालसाज गिरफ्तार

mp03.in संवाददाता भोपाल 

सरकारी नौकरी का झांसा देकर  करीब 400 बेरोजगारों को ठगने वाले शातिर जालसाज को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जालसाज से क्राइम ब्रांच ने आधा दर्जन सरकारी दफ्तरों की फर्जी सील, नियुक्ति पत्र, कम्प्यूटर, रजिस्टर और फर्जी आईकार्ड्स भी  जब्त किए हैं।  पुलिस उसके गिरोह से जुडे़ दूसरे साथियों की तलाश भी कर रही है।

एएसपी क्राइम शैलेंद्र सिंह चौहान के अनुसार कोटरा सुल्तानाबाद निवासी आशू कुमार बॉयल हॉस्टल का संचालन करते हैं। सूचना मिली कि वह  लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रहा है। पुलिस ने मामले की तस्दीक कर आशू के घर पर दबिश देकर उसे हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि कम्प्यूटर सिस्टम से फर्जी तरीके से लेटर हेड तैयार कर लोगो से फैसे लेकर फर्जी नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी आदेश बनाकर देने के नाम पर लोगो से पैसे लेना था। कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को मौके से सरकारी कॉलेजों की नियुक्ति संबंधी आदेश, साक्षात्कार हेतु उपस्थित होने के पत्र, नियुक्ति प्रमाण पत्र, फर्जी आई कार्ड्स। दो रजिस्टर व एक कम्प्यूटर से निकले प्रिंट की सूची और दो डेस्कटॉप कम्प्यूटर मिले। जांच में सामने आया कि उसने अब तक करीब 400 बेरोजगारों को ठगा है।

इन पदों पर करता था भर्ती
शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में पीयून पद, लोवर ग्रेड क्लर्क के पद, ड्रायवर पद, लाइब्रेयिन पद, सफाई कर्मी पद, लेब अटेंडेंट के पद, हेतु चयनित उम्मीदवार  के लिए फर्जी नियुक्ति आदेश, साक्षात्कार हेतु पत्र एवं नियुक्त प्रमाण पत्र बनाकर  शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया के नाम से लोगो के साथ ठगी करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.